google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

मूसलाधार बरसात में छतरी लेकर निकले पीलीभीत के जिलाधिकारी – जानिए फिर क्या हुआ

Updated: Oct 19, 2022



पीलीभीत में अत्याधिक बारिश के चलते जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने मॉ यशवन्तरी प्रांगण में पहुंचकर जलभराव की स्थिति का मौके पर पहुंचकर जायजा लिया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने परिसर में जलभराव की स्थिति को देखते हुये उप जिलाधिकारी सदर को निर्देश दिये गये कि परिसर से जलभराव की निकासी हेतु शहर के नालों को जोडा जाये, नगर पालिका की टीम के द्वारा मन्दिर परिसर से जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। मन्दिर में पूजा अर्चना हेतु आने वाले श्रद्वालुओं के लिए किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पडें।



जिलाधिकारी ने तहसील बीसलपुर क्षेत्रान्तर्गत अत्याधिक बारिश से हुई क्षति ग्राम रम्पुरा नौगवां का स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बारिश से हुई फसल क्षति को देखा और ग्रामवासियों से बातचीत की । निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी बीसलपुर को निर्देशित करते हुये कहा कि तत्काल क्षेत्रीय लेखपाल से एक सप्ताह में फसल क्षति का सर्वे कराकर नियमानुसार किसानों को हुये फसल नुकसान का मुआवजा दिलाये जाने की कार्यवाही की जाये। इसके साथ ही उन्होंने ग्रामों में अतिवृष्टि से क्षतिग्रस्त हुये मकानों एवं पशुहानि के सम्बन्ध में नियमानुसार कार्य करने के निर्देश दिये गये और सहायता राशि दिलाने के निर्देश दिये गये।


विज्ञापन

ग्राम रम्पुरा नौगवा से चौसर हरदोपट्टी जाने वाला लिंक मार्ग रम्पुरा नौगवा पुल से 500 मीटर आगे देवहा नदी के तीव्र जल बहाव से कट गया है, उक्त के सम्बन्ध में उपजिलाधिकारी बीसलपुर को निर्देशित किया गया कि अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग पीलीभीत से पत्राचार करते हुए मार्ग की शीघ्र मरम्मत कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करायें।


इस दौरान उप जिलाधिकारी बीसलपुर सहित अन्य उपस्थित रहे।



रिपोर्ट - रमेश कुमार , पीलीभीत

70 views0 comments