google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मेदांता अस्पताल जाकर लिया आजम खान की सुधरती तबियत का हाल



कोरोना वायरस से संक्रमण का इलाज कराने सीतापुर जिला जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल पहुंचे समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां की हालत में तीन दिन बाद कुछ सुधार हो रहा है। उनको मेदांता अस्पताल के आइसीयू में भर्ती किया गया है जबकि आजम खां के पुत्र अब्दुल्ला आजम खां कोविड वार्ड में भर्ती हैं।


समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को दोपहर में मेदांता अस्पताल जाकर आजम खां के स्वास्थ्य का हाल जाना। मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ राकेश कपूर ने बताया कि आजम खां अब होश में आ गए हैं। उनकी ऑक्सीजन की स्थिति में सुधार आया है। ऑक्सीजन की रिक्वायरमेंट कम हुई है।


कोरोना वायरस से संक्रमित समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व रामपुर के सांसद आजम खां की लखनऊ मेदांता अस्पताल में हालत पहले से स्थिर हो गई है। सपा सांसद आजम खान को सीवियर कोविड इन्फेक्शन के कारण कोविड आईसीयू में रखा गया है। अभी उन्‍हें चार से पांच लीटर ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत पड़ रही है। दो द‍िन बाद अब वह पूर्णतः होश में हैं तथा उनका इलाज सीवियर इन्फेक्शन डिजीज प्रोटोकॉल के तहत मेदांता हॉस्पिटल की क्रिटिकल केयर टीम के डॉक्टरों की कड़ी निगरानी में चल रहा है। उनकी हालत अभी स्थिर है।

मोहम्मद अब्दुल्ला खान की हालत स्थिर एवं संतोषजनक है ,उन्हें भी डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। 9 मई को मोहम्मद आज़म खान और उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला खान कोरोना संक्रमण के कारण मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में इलाज के लिए भर्ती हुए थे।


समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजम खां का इलाज करने वाली डॉक्टर्स की टीम से भी भेंट की । इस टीम ने इनको बताया कि आजम खां की सेहत में सुधार हो रहा है। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने आज ही आजम खां की सेहत का और बेहतर इलाज करने के लिए दिल्ली से भी डॉक्टर्स की टीम बुलाई है। उन्होंने चार्टर्ड प्लेन से मैक्स अस्पताल के अनुभवी डॉक्टरों की एक टीम को दिल्ली से बुलाया है जो लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल के डॉक्टरों के साथ आजम खां की मॉनिटरिंग और बेहतर इलाज की व्यवस्था कर रहे हैं।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन


bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0