google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

सरदार पटेल की जयंती पर कु.मायावती राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में कार्यक्रम


कु.मायावती राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बादलपुर के भारतीय भाषा विकास प्रकोष्ठ और एक भारत श्रेष्ठ भारत समिति के संयुक्त तत्वावधान में दिनाँक 30 अक्टूबर,2021 को सरदार वल्लभ भाई पटेल जयन्ती कार्यक्रमों की श्रृंखला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।



एक भारत श्रेष्ठ भारत समिति सदस्य और कार्यक्रम प्रभारी डॉ. बबली अरुण द्वारा उपस्तिथ सभागार और मंच का स्वागत किया गया। संस्था की प्राचार्या प्रोफ़ेसर (डॉ.) दिव्या नाथ के कर कमलों से भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। इस अवसर पर प्राचार्या सहित मंच पर उपस्थित कार्यक्रम के तकनीकी संयोजक डॉ. दिनेश चंद्र शर्मा,भारतीय भाषा विकास प्रकोष्ठ की मुख्य सलाहकार डॉ. रश्मि,भारतीय भाषा विकास प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ. दीप्ति बाजपेयी तथा एक भारत श्रेष्ठ भारत समिति की मुख्य सलाहकार डॉ. शिल्पी का पुष्प प्रदान कर स्वागत किया गया। स्वागत समारोह के उपरांत उपस्थित सभागार द्वारा राष्ट्रीय एकता और अखण्डता की सामूहिक शपथ ली गयी। इस अवसर पर एन.सी.सी कैडेट्स तथा महाविद्यालय के समस्त शिक्षकों सहित छात्राओं की उपस्थिति एवं सहयोग सराहनीय रहा।



इसी क्रम में एक भारत श्रेष्ठ भारत समिति की नोडल अधिकारी लेफ्टिनेंट (डॉ.) मीनाक्षी लोहनी द्वारा वृहद स्क्रीन पर सन्देश परख चलचित्र प्रस्तुत किये गए जिनके द्वारा अखण्ड भारत की वर्तमान अवधारणा में सरदार पटेल के योगदान को प्रदर्शित किया गया तथा साथ ही साथ स्टेच्यू ऑफ़ यूनिटी के निर्माण की गौरवशाली भावना से भी सभागार को अवगत कराया गया।


इस अवसर पर डॉ. बबली अरुण के निर्देशन में महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा मेघालय की लोकसंस्कृति को प्रस्तुत करता सामूहिक नृत्य प्रस्तुत किया गया।राजस्थानी वेशभूषा में कु.पूजा शर्मा द्वारा किये गए एकल नृत्य ने दर्शकों को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया। मंच संचालन डॉ. बबली अरुण तथा धन्यवाद ज्ञापन भारतीय भाषा विकास प्रकोष्ठ समिति की सहप्रभारी डॉ. अपेक्षा तिवारी द्वारा दिया गया।


टीम स्टेट टुडे



Comments


bottom of page