google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

तस्करों का गिरोह जो बना रहा है यूपी को “उड़ता उत्तर प्रदेश”



बहराइच की दरगाह पुलिस टीम ने एक ऐसे गिरोह को गिरफ्तार किया है जो स्मैक की तस्करी का कारोबार काफी अर्से से करते चले आ रहे थे। गिरफ्त में आये 4 शातिर स्मैक तस्करों के कब्जे से 500 ग्राम स्मैक पाउडर बरामद किया गया है। इसकी कीमत तकरीबन ₹ 05 करोड़ आंकी गयी है। इन शातिरों के कब्जे से 05 लाख 25 हजार की नगदी भी बरामद की गई है।


बहराइच का दरगाह थाना, कोतवाली नानपारा, और रुपईडीहा थाना का इलाका स्मैक तस्करों का सबसे बड़ा ठिकाना है। इस बात को पुलिस विभाग के बड़े हाकिमों से लेकर इलाके का बच्चा बच्चा इस बात को बखूबी जानता है।

पांच करोड़ की स्मैक के साथ गिरफ्तार तस्करों की पहचान मोहम्मद जुनैद पुत्र नसरूद्दीन निवासी चौखड़ी थाना सफदरगंज जिला बाराबंकी, नौशाद पुत्र इरशाद अली निवासी मोतीपुर थाना मोतीपुर जिला बहराइच, सहादत अली पुत्र अशरफ अली निवासी रामपुर थाना सफदरगंज जिला बाराबंकी और शहिद अली पुत्र ढोड़े निवासी भगरहन टोला कस्बा नानपारा जिला बहराइच के तौर पर हुई है।


मामले की जानकारी देते हुए बहराइच के पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्रा ने बताया कि ये गिरोह बाराबंकी से स्मैक की खेप लाकर आस पास के जिलों में सप्लाई करने का गोरखधंधा चला रहे थे,जिनका नेटवर्क नेपाल तक जुड़ा हुआ है। स्मैक तस्करों की भनक पाते ही SP ने SOG और दरगाह पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर दरगाह रेलवे क्रासिंग के पास छापेमारी करायी जहाँ से 4 शातिरों को रंगेहाथों दबोच लिया गया। पुलिस टीम गैंग से जुड़े अन्य सदस्यों का भी राज उगलवाने के प्रयास में जुटी हुई है।


हाल ही में बाराबंकी के जैदपुर थाने की पुलिस का स्मैक तस्करों से मिलीभगत का मामला सामने आ चुका है। जिसमें स्थानीय जन प्रतिनिधि ने थाने के इंस्पेक्टर सहित कई पुलिस कर्मियों पर संगीन आरोप लगाकर मामले का राजफाश किया था। मामला वायरल होते ही जैदपुर थाने के स्टेशन अफसर सहित कई पुलिस कर्मियों पर शख़्त करवाही हो चुकी है, यहां तक कि थाने में पोस्टिंग के लिये मोटी रकम देकर थाना पाने की भी बात सामने आयी थी , साथ ही अवैध काम से करोड़ों की हवेली ,महंगी गाड़ी,व अकूत सम्पदा बनाने का भी थाने के इंचार्ज व पुलिस वालों पर आरोप लगा था।


टीम स्टेट टुडे



{{count, number}} view{{count, number}} comment
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0