यूपी के मुख्यमंत्री योगी का कांग्रेस पर अब तक का सबसे तीखा प्रहार, बिलबिला गई कांग्रेस



मोदी सरकार के एक साल पूरा होने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार की तारीफ की तो दूसरी तरफ कांग्रेस पर अब तक का सबसे बड़ा हमला बोल दिया। उन्‍होंने कहा है कि कोरोना काल में जिस तरह कांग्रेस ने ओछी राजनीति की है, उसे पूरे देश ने देखा है। प्रवासी मजदूरों को बसें उपलब्‍ध कराने के मामले में कांग्रेस का फर्जीवाड़ा सबके सामने आ चुका है। मजदूरों के जीवन के साथ कांग्रेस ने खिलवाड़ करने का प्रयास किया, जिसे देश नहीं माफ करेगा। ऐसे समय में जब पूरा देश कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है, कांग्रेस पार्टी राजनीति करने से बाज नहीं आई। प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए यूपी सरकार को कांग्रेस की तरफ से बसों का फर्जी नंबर दिया गया।


योगी आदित्‍यनाथ ने बताया कि 30 लाख के आसपास प्रवासी कामगारों को उत्‍तर प्रदेश में लाया जा चुका है। सरकार ने प्रवासी मजदूरों को काम देने के लिए कामगार आयोग का गठन किया है। 11 लाख लोगों को समायोजित करने का प्रयास किया जा रहा है। उत्‍तर प्रदेश से दूसरे राज्‍यों में मजदूरों का पलायन बेहद कम हुआ है। हम श्रमिक स्‍पेशल ट्रेनों के लिए मोदी सरकार के लिए आभारी हैं। यूपीए सरकार में हर योजना घोटाले की भेंट चढ़ी है पर बीजेपी सरकार में ऐसा नहीं है।

मोदी सरकार के 1 साल पूरे होने पर दी बधाई


इससे पहले योगी ने केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी। उन्‍होंने कि पीएम मोदी में देशहित में कड़े फैसले लेने की क्षमता है। उन्‍होंने समाज के हर वर्ग को ध्‍यान में रखते हुए फैसले लिए हैं। उनके कड़े निर्णय का परिणाम देश के 135 करोड़ लोगों को मिल रहा है। कोरोना संकट काल में जनधन अकाउंट में पैसे डाले गए। देश के अंदर दो करोड़ से ज्‍यादा किसानों के खाते में दो-दो हजार रुपये डाले गए।

'मोदी सरकार में राम मंदिर का रास्‍ता हुआ प्रशस्‍त'


योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि इस एक साल के कार्यकाल में मोदी सरकार ने कई साहसिक फैसले लिए गए। ट्रिपल तलाक में सजा का प्रावधान किया गया। जम्‍मू कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 खत्‍म किया गया है। अयोध्‍या में राममंदिर निर्माण का रास्‍ता प्रशस्‍त हुआ है। इससे पहले कांग्रेस की सरकारों में अदालत से निर्णय लाने में टालमटोल किया जा रहा था।

कांग्रेस ने हर योजना में घोंटा घोटाला


यूपी के सीएम ने कहा कि दूसरे देशों की तुलना में देश में कोरोना संक्रमण के केस बहुत कम हैं। पीएम मोदी ने लोकल को वोकल और ग्‍लोबल बनाने का मंत्र दिया है, इसलिए हमने यूपी में इस दिशा में काम शुरू कर दिया है। वन डिस्ट्रिक्‍ट वन प्रोडक्‍ट योजना इसी के तहत आती है।

दिल्ली बीमार बना रहा है यूपी को


दिल्‍ली की तुलना में पड़ोसी जिले नोएडा और गाजियाबाद में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या बहुत कम है। इसलिए हमने नोएडा और गाजियाबाद के बॉर्डर बंद कर दिए हैं ताकि दिल्‍ली से यह बीमारी नोएडा और गाजियाबाद में न फैल सके। नोएडा और गाजियाबाद में कई ऐसे कोरोना पॉजिटिव पाए गए जो दिल्‍ली के रहने वाले हैं। इसलिए यहां कड़ाई करने की आवश्‍यकता पड़ी है।


टीम स्टेट टुडे



46 views0 comments