google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

शरीफ धरा गया गौकशी में सौ किलो गौमांस के साथ, जा रहा था कोरोनाकाल में दावत देने



इंसान की जान कोरोना लील रहा है तो दरगाह शरीफ का रहने वाला शरीफ गाय और गौवंश के लिए इंसान के रुप में कोरोना वायरस से कम नहीं। ऐसे कसाई जिन्हें गाय काटते, गौमांस बेचते , गौवंश की तस्करी करते तब भी डर नहीं लगता जब प्रदेश में इसके लिए सख्त कानून लागू है।


गौवंश की रक्षा और गौमांस की बिक्री पर उत्तर प्रदेश में पूर्ण रुप से प्रतिबंध है। बावजूद इसके गौकशी के मामले रुक नहीं रहे।


श्रावस्ती में अपराधों की रोकथाम व मुकदमों में वांछित चल रहे अभियुक्तों और वारण्टियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक श्री अरविन्द कुमार मौर्य द्वारा जनपद के थाना प्रभारीगण को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये है।


जिसके अनुपालन में अपर पुलिस अधीक्षक बी.सी. दूबे और क्षेत्राधिकारी इकौना श्री महेन्द्र पाल शर्मा के कुशल नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक सोनवा सुरेन्द्र कुमार शर्मा, उप निरीक्षक जयवेन्द्र कुमार उत्तम, मय हमराह द्वारा बरदेहरा मोड पर संदिग्ध व्यक्ति/वाहनों की चेकिंग के दौरान एक आल्टो कार नंबर UP 32 BD 5715 को रोककर चेकिंग की गई।


चेकिंग के दौरान कार से करीब 1 कुंतल गौ मांस बरामद करते हुए अभियुक्त मोहम्मद शरीफ पुत्र कल्लन नि0 चाँदपुरा थाना दरगाह शरीफ जनपद बहराइच को गिरफ्तार किया गया। आल्टो कार को सीज किया गया।

गिरफ्तार किए गए अभियुक्त से मिली जानकारी के मुताबिक वह शादी में दावत के लिये कार में गोमांस ले जा रहा था। ये गौमांस बहराइच के चांदपुरा से श्रावस्ती लेकर जाया जा रहा था।


गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध थाना सोनवा पर मु0अ0सं0 83/2021 धारा 5(ए)/8 उ0प्र0 गोवध निवारण अधि0 1955 में अभियोग पंजीकृत कर जेल भेज दिया गया है।


आपको बता दें कि वर्तमान में कोरोना का प्रकोप कुछ कम जरुर हुआ है लेकिन सरकार और प्रशासन की चिंताएं बरकरार हैं। बहुत आवश्यकता होने पर ही बाहर निकलने की छूट है। कोरोना कर्फ्यू और लाकडाउन अभी भी चल रहा है। ऐसे में ये घटना बताने के लिए काफी है कि तस्करों और बदमाशों को ना तो सरकार के आदेश की परवाह है, ना ही कानून का डर है और सबसे बड़ी बात महामारी के दौर में दूसरों की जान को खतरे में डालने से भी गुरेज नहीं है।


टीम स्टेट टुडे



विज्ञापन
विज्ञापन

Comments


bottom of page