google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

उत्तर प्रदेश पुलिस से परेशान उत्तर प्रदेश पुलिस के जवान दे रहे इस्तीफा



वैसे तो कोरोनाकाल में खासतौर से लॉकडाउन के दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस ने साल 2020 में अपनी जो हमदर्द छवि बनाई वो लोगों को दिलों से मिटी नहीं हैं। बावजूद इसके 2021 के कोरोनाकाल में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के कई कारनामें पूरे महकमे को शर्मसार कर रहे हैं। त्रिपुरा और छत्तीसगढ़ के जिलाधिकारियों के वायरल वीडियो तो आपने देखे ही होंगे अब जरा उत्तर प्रदेश पुलिस का हाल भी जान लीजिए।


यूपी पुलिस से अगर आम जनता परेशानी हो तो भी बात समझ में आती है लेकिन यहां तो वर्दीधारी ही वर्दीधारी की कुतरने में लगा है।


उत्तर प्रदेश में हरदोई पुलिस की करतूत से आहत होकर बहराइच पुलिस में तैनात आरक्षी ने SP को अपना त्यागपत्र भेज दिया है।



मामला बहराइच के विशेश्वरगंज थाने में तैनात आरक्षी रामवीर पाल का है। जिनका भेजा हुआ त्यागपत्र वायरल हुआ है।



आरक्षी रामवीर अपनी बहन की शादी पर अवकाश लेकर अपने घर हरदोई गए। बहन की शादी का सामान खरीदने के दौरान पिहानी चुंगी चेक पोस्ट पर दो दीवानों की अभद्रता से सिपाही रामवीर इतना आहत हुए कि एसपी को अपना त्यागपत्र ही भेज दिया।



जानकारी के मुताबिक सिपाही के त्याग पत्र का SP बहराइच ने संज्ञान लिया है और दोषियों पर कार्रवाई के लिये SP हरदोई को सिपाही का त्यागपत्र फारवर्ड कर दिया है।


ये देखना दिलचस्प होगा कि एसपी हरदोई अपने मातहत पर क्या एक्शन लेते हैं। लेकिन इस घटना से इतना तो साफ है कि कोरोनाकाल में भलमंसाहत या शराफत के साथ जिंदगी जीने के आदी अगर गलती से पुलिस के पास जाकर मदद या जानकारी की उम्मीद पालें तो सब कुछ उनके मूड पर डिपेंड करता है। मूड हुआ तो पुलिस वाले दुकान खुलवाकर मदद कर दें और मूड ना हुआ तो वर्दी से बड़ी गुंडागर्दी वो भी पुलिस वाले के साथ पुलिस वाली।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन


Comments


bottom of page