google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

मुख्यमंत्री योगी कोरोना संक्रमित,यूपी में पिछले सभी रिकार्ड टूटे,नहीं रुकेंगें पंचायत चुनाव-हाईकोर्ट




उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमित हो गए हैं। एक दिन पहले उनके कार्यालय के कुछ अधिकारी कोरोना संक्रमित निकले थे जिसके बाद सीएम ने खुद को आइसोलेट कर लिया था। कोविड जांच में उन्हें संक्रमित पाया गया।


मुख्यमंत्री के गले में खराश है, हल्का बुखार है और सर्दी-जुखाम है। मुख्यमंत्री को आवश्यक उपचार दिया जा रहा है।


मुख्यमंत्री ने कोविड रिपोर्ट आने के बाद ट्वीट कर खुद जानकारी दी है। हांलाकि मुख्यमंत्री वर्चुअल रुप से सक्रिय हैं। वो लगातार अधिकारियों के साथ वर्चुअली संपर्क में हैं और आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे हैं। साथ ही चिकित्सकों ने जो परामर्श दिए हैं उनका पूरी तरह पालन कर रहे हैं।


उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डाक्टर दिनेश शर्मा ने मुख्यमंत्री से बात कर उनका हाल चाल लिया है। साथ ही स्टेट टुडे को खुद मुख्यमंत्री से हुई बातचीत का ब्यौरा उपलब्ध कराया है।


कोरोना संक्रमण से देश की स्थिति


इस बीच प्रदेश के हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अब काफी तेजी से फैल रही है। 24 घंटे में 1.84 लाख लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं तो 1 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। यह एक दिन में मिले मरीजों की सर्वाधिक संख्या है।


कोरोना संक्रमण से उत्तर प्रदेश के हालात


यूपी के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। वायरस ने यहां पुराने सभी रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। पिछले 24 घंटे के दौरान 20,510 नए मामले मिले हैं। एक दिन में सामने आई संक्रमितों की सबसे ज्यादा संख्या है। मंगलवार को 18,021 नए मामले सामने आए थे।


प्रदेश में इस समय सक्रिय मरीजों की संख्या 1,11,835 हो गई है। जबकि बीते 24 घंटे में 4,517 मरीज अस्पताल से ठीक होकर अपने घर वापस गए हैं। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या सात लाख से ऊपर निकल चुकी है।


यूपी में पंचायत चुनाव नहीं रुकेंगे – हाईकोर्ट


बढ़ते कोरोना मामलों के बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पंचायत चुनाव टालने की याचिका खारिज कर दी है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते यूपी में पंचायत चुनाव टालने की मांग की गई थी। हाईकोर्ट ने कहा है कि पंचायत चुनाव प्रचार के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन निश्चित रुप से किया जाए साथ ही राज्य सरकार हर स्तर पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करे। आपको बता दें कि यूपी में पंचायत चुनाव के पहले चरण में कल 18 जिलों में मतदान होगा।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन


137 views0 comments

Comentarios


bottom of page