google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

ऑक्सीजन प्लांट लगाने की CMO दे रहे थे झूठी रिपोर्ट, मौके पर पहुंचे DM नजारा देख हिल गए


डॉ.दिनेश चंद्र (DM बहराइच)

बहराइच जिले की सबसे बड़ी ख़बर--


सामुदायिक स्वास्थ केंद्र कैसरगंज का DM ने किया औचक निरीक्षण
स्थलीय दौरा कर DM ने पकड़ा CMO का झूठ
DM को CMO देते रहे झूठी रिपोर्ट
DM को मौके पर आक्सीजन प्लांट का फाउंडेशन तक नहीं मिला तैयार
आक्सीजन प्लान्ट की व्यवस्था का जिलाधिकारी को CMO करते रहे फाल्स रिपोर्ट
मौके की व्यवस्था देख DM  डॉ दिनेश चन्द्र का CMO डॉ.राजेश मोहन श्रीवास्तव पर पारा हुआ गर्म
मौके पर DM ने CMO व कैसरगंज CHC के अधीक्षक को लगायी कड़ी फटकार
CMO सहित कैसरगंज सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के सभी जिम्मेदारों से स्पष्टीकरण किया तलब
DM का बयान, CMO आक्सीजन की व्यवस्थाओं की भ्रामक और गलत देते रहे रिपोर्ट,
CMO  व CHC कैसरगंज प्रभारी को दी कार्यवाही की चेतावनी 

कोरोना की दूसरी लहर अब खत्म नहीं हुई है। तीसरी लहर का अलर्ट मुख्यमंत्री की तरफ से जारी हो चुका है। प्रदेश के सभी जिलों के सभी छोटे बड़े सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाएं दुरुस्त करने और रखने के आदेश हैं। बावजूद इसके कई जिलों में बैठे जिम्मेदार ऐसे भी हैं जिन्हें लोगों की जान की कोई परवाह नहीं। वो हैं तो डॉक्टर लेकिन लोगों की जिंदगी बचाने में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं।


सिर्फ इतना ही नहीं सरकार और निजी संगठनों की तरफ से जो मदद मिल रही है उसका सही तरह से क्रियांवयन भी इनके बूते से बाहर हो गया है।


सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कैसरगंज के एमसीएच विंग का जिलाधिकारी डा. दिनेश चन्द्र ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पारले चीनी मिल परसेंडी की ओर से लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट के बारे में जानकारी ली। जानकारी के दौरान उन्हें पता चला कि अभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कैसरगंज के अधीक्षक की ओर से प्लांट लगवाने के लिए कोई तैयारी नहीं की गई है। इस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉ.एन.के.सिंह को प्रतिकूल प्रविष्टि देते हुए हुए सीएमओ से स्पष्टीकरण मांगा है। जिलाधिकारी शुक्रवार की सुबह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कैसरगंज पहुंचे वहां पहुंच कर उन्होंने पारले की ओर लगने वाले 350 एम्पियर आक्सीजन प्लांट के बारे वहां मौजूद पारले मिल के महाप्रबंधक अनिल सकूजा से जानकारी ली तो उन्होने बताया कि अभी सीएचसी की ओर से फाउंडेशन तैयार नही कराया गया है, इस पर जिलाधिकारी अत्यन्त नाराज हो गये तथा अधीक्षक डा.एन.के.सिंह को कडी फटकार लगायी।



उन्होने सीएमओ राजेश मोहन श्रीवास्तव को निर्देशित किया कि दो दिन के अंदर ऑक्सीजन प्लांट लगवाने के लिए फाउंडेशन तैयार कराये। उन्होंने कहा कि इस तरह की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। जिलाधिकारी ने चिकित्सालय मे मौजूद लोगो से कोविड वैक्सीनेशन के बारे भी जानकारी ली तथा अधिक से अधिक टीका लगवाने के लिए अपील की। जिलाधिकारी ने कहा कि क्लस्टर के अंतर्गत कराए जा रहे कोविड टीकाकरण करण में अधिक से अधिक लोगों को टीका लग सके इसके लिए सभी सार्थक वह जमीनी स्तर पर प्रयास किए जाएं । उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि गांव में जाकर ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए जागरूक करें, यदि आवश्यक हो तो बुलावा पर्ची भेजें जिससे अधिक से अधिक संख्या में टीका लग सके।


जिलाधिकारी ने इसी क्रम में डिलीवरी प्वाइंट का भी निरीक्षण किया तथा नर्स मेंटर सोनी वर्मा से अब तक हुई डिलीवरी के बारे में जानकारी ली। वह व्यवस्थाओं से असंतुष्ट दिखाई दिए उन्होंने सीएचसी अधीक्षक डा.एन.के.सिंह को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि उनके द्वारा घोर लापरवाही बरती गयी है। इसलिए उन्होने प्रतिकूल प्रविष्टि दिये जाने के निर्देश दिये। इस मौके पर उपजिलाधिकारी कैसरगंज महेश कुमार कैथल, थाना प्रभारी कैसरगंज धनंजय सिंह, डॉ.वी.के.सिंह, तहसीलदार शिवप्रसाद, पारले के महाप्रबंधक अनिल सकूजा, कारखाना प्रबन्धक अनिल यादव आदि सहित संबंधित प्रशासनिक तंत्र मौजूद रहे।



मुख्य चिकित्सा अधिकारी बहराइच राजेश श्रीवास्तव ने टीकाकरण अभियान का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान धीमी गति से हो रहे कोविड टीकाकरण पर नाराजगी जताई हुये अधीक्षक डा.एन.के.सिंह को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य कैसरगंज से संबंधित सभी केंद्र पर टीकाकरण अभियान मे और तेजी लाये और अधिक से अधिक नागरिकों को इसका लाभ पहुंचाएं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी बहराइच ने कचनापुर, सलारपुर, इच्छापुर, उमरी, नकौडा, आदि दर्जनों गांवो का भ्रमण कर टीकाकरण की वास्तविक स्थिति को देखा। उन्होने टीकाकरण से सम्बन्धित कर्मचारियों को निर्देशित किया कि गावों मे जाकर ग्रामीणो को इसके प्रभावों के बारे में समझाते हुए टीकाकरण के बारे मे समझाकर टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। उन्होने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीनेशन अनिवार्य है।उन्होने कहा कि शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने के लिए सभी सार्थक प्रयास करे तथा लक्ष्य के सापेक्ष टीकाकरण कराना सुनिश्चित करे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी बहराइच ने स्वयं ग्रामीणों से कोविड टीकाकरण कराने की अपील की।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन

bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0