google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

श्रावस्ती की प्रज्ञा बनी एक दिन की SP, निपटा दिए कई काम



ख़बर श्रावस्ती जिले से है जहां 11वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा एक दिन की SP बनकर जिले की कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी संभाली, इस दौरान पुलिस विभाग के तमाम आला अफसर छात्रा के साथ कदम ताल करते नजर आए।


बालिका दिवस पर बालिका सम्मान के लिए मिशन शक्ति अभियान के तहत श्रावस्ती के पुलिस महकमें ने ये काम किया।



शासन द्वारा दिए गए दिशा निर्देश के क्रम में *मिशन शक्ति कार्यक्रम* के तहत *राष्ट्रीय बालिका दिवस* के अवसर पर पर आज दिनांक 24 जनवरी 2021 को जनपद में पुलिस विभाग की कमान पुलिस अधीक्षक बनकर कु0 प्रज्ञा श्रीवास्तव ने संभाला।


इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री अरविंद कुमार मौर्य, अपर पुलिस अधीक्षक श्री बी0सी0 दूबे, क्षेत्राधिकारी नगर श्री हौसला प्रसाद व क्षेत्राधिकारी इकौना श्री महेंद्र पाल शर्मा ने पुष्पगुच्छ देकर ससम्मान चार्ज भार ग्रहण कराया।



पदभार ग्रहण के उपरांत सबसे पहले पुलिस कार्यालय में स्थापित सभी शाखाओं का भ्रमण कर नियुक्त कर्मचारियों से परिचय प्राप्त कर कार्यों के बारे में जानकारी ली गई।

कार्यालय में स्थापित महिला हेल्प डेस्क पर पहुंचकर फरियादियों की समस्या सुनी गई इस दौरान थाना कोतवाली भिनगा क्षेत्र से आए एक फरियादी समस्या सुनकर त्वरित कार्यवाही हेतु प्रभारी निरीक्षक कोतवाली भिनगा को निर्देशित किया गया। इसके बाद थाना व थाना कोतवाली भिनगा का निरीक्षण किया गया।



जनपद की कानून व्यवस्था का जायजा लेने हेतु कई थाना क्षेत्रों का भ्रमण किया गया भ्रमण के दौरान क्षेत्राधिकारी नगर मौजूद रहे जिनके द्वारा कानून व्यवस्था से संबंधित सभी पहलुओं के बारे में जानकारी प्राप्त कराई गई।


कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बालिकाओं को शुरुआती दौर से ही उनका उत्साह बढ़ाना था जिससे आगे चलकर अपनी व समाज की जिम्मेदारियों का निर्वहन अच्छी तरीके से कर समाज के लिए प्रेरणा का स्रोत बने।


टीम स्टेट टुडे


28 views0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0