बहराइच के आसमान को देखकर लोग अपने घरों में दुबके, पूरे जिले में हो रही हैं जोरदार आवाजें



कोरोना से जूझ रहे प्रदेश लॉकडाउन है। आज अचानक एक जिले में ढोल, मंजीरे, घंटा, घड़ियाल बजने लगे। प्रशासन बेचैन हो उठा। बड़े बड़े अधिकारियों को समझ नहीं आया कि क्या किया जाए। जनता जो कर रही थी उसके अलावा कोई रास्ता भी नहीं था।


सबसे बड़ी बात ये है कि जब लोगों ने शोर मचाना शुरु किया, बर्तन पीटना शुरु किया तो प्रशासन ने उन्हें रोका नहीं बल्कि इस काम को और ज्यादा जोर शोर से करने की अपील की जाने लगी। आप सोच रहे होंगे कि ये कोरोना वायरस से लड़ने के लिए आजमाया गया पुराना नुस्खा है। तो जनाब ऐसा बिलकुल नहीं है। दरअसल बहराइच में आक्रामक टिड्डियों का दल पहुंच गया है। करोंड़ो की तादात में बहराइच के आसमान पर टिड्डी दल मंडरा रहा है। इसी टिड्डी दल को भगाने की जिले में कवायद चल रही है।



सीतापुर के रास्ते बहराइच जिले में दाखिल हुआ हमलावर टिड्डियों के दल को मारने के लिए प्रशासन ने कमर कम ली है। रात में ही टिड्डी गैंग पर हमला बोला जाएगा। कृषि विभाग की टीम इस काम की अगुवाई कर रही है। फायर बिग्रेड की टीम को भी मोर्चे पर तैनात कर दिया है। टिड्डियों को मारने के लिये बहराइच में बहुत बड़ा ऑपरेशन होने जा रहा है। बार्डर के जिले में टिड्डियों का हुजूम देखकर लोगों में दहशत का माहौल भी बन गया है।


वैसे लॉकडाउन के चलते लोग तो अपने घरों में हैं लेकिन किसानों की समस्या बढ़ गई है। खड़ी फसल पर अगर टिड्डी दल ने हमला किया तो इस कोरोनाकाल में बड़ा नुकसान हो जाएगा।


टीम स्टेट टुडे



125 views0 comments