google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

आध्यात्मिक और आंतरिक आत्मबल बढ़ाएगा “राम नाम अवलंबन एकू” सेमिनार – अवध विश्वविद्यालय अयोध्या



अयोध्या के डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में आज से तीन दिवसीय ई सेमिनार की शुरुआत हुई है । कोरोना संक्रमण काल मे अध्यात्म और आत्मबल का चिंतन करने के लिए इस सेमिनार की शुरुआत की गई है । प्रदेश की महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने "राम नाम अवलंबन एकू " विषय पर आधारित वेब सेमिनार की शुरुवात ई उद्घाटन किया । यह सेमिनार अन्तराष्ट्रीय सेमिनार है। इस अंतराष्ट्रीय वेब सेमिनार में देश विदेश के दो हजार पांच सौ लोग रजिस्ट्रेशन कराकर शामिल हो रहे हैं । यह सेमिनार अयोध्या का डॉ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय आयोजित कर रहा है ।



अवध विश्वविद्यालय के कुलपति आचार्य मनोज दीक्षित का कहना है कि कोरोना संक्रमण काल मे मानव जो संघर्ष कर रहा है उसमें आध्यात्मिक आत्मबल और आंतरिक आत्मबल को मजबूत करना होगा । इस सेमिनार के प्रसार के लिए यूट्यूब , और अन्य सोशल मीडिया का सहारा लिया गया है । ऐसा माना जाता है कि बाह्य शरीर शक्ति और आंतरिक शारीरिक शक्ति का सीधा प्रभाव व्यक्ति और व्यक्तित्व पर पड़ता है ।



यह सेमिनार इनर इंजीनियरिंग व आउटर इंजीनियरिंग दोनों को मिलाने का प्रयास है । इस अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में श्री श्री रविशंकर , जगतगुरु रामभद्राचार्य , केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक समेत विश्व के कई विद्वान सामिल हो रहे है ।

टीम स्टेट टुडे


Advt.



Advt.

Advt.

{{count, number}} view{{count, number}} comment
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0