google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

2 दिन में होगा कुछ ऐसा कि मोदी को आना ही पड़ेगा अयोध्या



अयोध्या में राम जन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अयोध्या बुलाए जाने के लिए संत समाज निमंत्रण देगा। राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास 2 दिनों में पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र के माध्यम से अयोध्या आकर राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन व शिलान्यास करने का निमंत्रण देंगे।


महंत कमल नयन दास का कहना है की 2022 तक राम मंदिर का निर्माण हो जाएगा और 2022 में राम जन्मोत्सव भव्य और दिव्य राम मंदिर में ही मनाया जाएगा ऐसी संतों की इच्छा है। वही अयोध्या राम जन्म भूमि में पीएम नरेंद्र मोदी को बुलाने का कार्य ट्रस्ट पहले कर चुका है । राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के गठन के बाद ट्रस्ट के सदस्यों ने पीएम नरेंद्र मोदी से मिलकर अयोध्या आने का निमंत्रण दिया था । अयोध्या में 11 मई से राम जन्मभूमि परिसर में रामलला के गर्भ गृह में समतलीकरण का काम भी शुरू हो चुका है ।



इससे पूर्व पीएम नरेंद्र मोदी के आने की पूरी तैयारियां भी ट्रस्ट कर लिया था लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते पीएम नरेंद्र मोदी का अयोध्या आने का कार्यक्रम नहीं बन पाया। लेकिन अब धीरे-धीरे जैसे-जैसे समय बढ़ा तो संत समाज अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर कार्य आगे बढ़ाने की मांग करने लगा है । जिसको देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को अयोध्या आने का निमंत्रण दिया जा रहा है।


महंत कमलनयन दास राम मंदिर निर्माण से पहले भगवान भोलेनाथ के शिवलिंग कुबेर टीला पर 10 जून को रुद्राभिषेक भी कर रहे है । महंत कमलनयन दास का कहना है कि भगवान राम ने लंका विजय से पहले रामेश्वरम में शिवलिंग की स्थापना और आराधना किया था । राम मंदिर निर्माण से पहले भी अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर के कुबेर टीले में शिवलिंग पर रुद्राभिषेक किया जा रहा है ।

रिपोर्ट - शिल्पी / सुमित

अयोध्या



{{count, number}} view{{count, number}} comment
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0