डाक्टर ने किया कोरोना संक्रमित महिला की आंख का ऑपरेशन और फिर..



यूपी के गोंडा जिले में जिला अस्पताल में एक डॉक्टर की लापरवाही पूरे अस्पताल के कर्मचारियों को भारी पड़ रही है।


गोंडा कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के बेरिया भूखरहा कि एक महिला जिला अस्पताल में अपनी आंख के ऑपरेशन के लिए इमरजेंसी में भर्ती हुई थी। इसकी जिला अस्पताल में टू नेट्स मशीन से कोरोना की जांच के लिए सैंपल कराई गई। जल्दीबाजी में नेत्र सर्जन डॉक्टर पुनीत श्रीवास्तव ने महिला की केस हिस्ट्री ली और कुछ भी संदेह ना मिलने पर महिला का ऑपरेशन कर दिया। जब महिला की टू नेंट्स मशीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो पूरे अस्पताल में हड़कंप मच गया।


दूसरी तरफ डॉ. पुनीत श्रीवास्तव महिला के ऑपरेशन के बाद सीएमएस की ओर से बुलाई गई मीटिंग में पहुंच गए। इस मीटिंग में जिला अस्पताल के अधिकांश डॉक्टर मौजूद थे। महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब सभी डॉक्टरों के साथ सर्जन विभाग की ओटी में मौजूद स्टाफ व फार्मासिस्ट हड़कंप है।


जब इस बारे में सीएमओ डॉ0 मधु गैरोला से बात की गई तो उन्होंने बताया कि महिला का ऑपरेशन करने में जल्दबाजी और लापरवाही करने वाले नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर के खिलाफ नोटिस जारी कर रिपोर्ट मांगी गई है।

फिलहाल महिला की फिर से सैंपलिंग कराई गई लखनऊ भेजा गया है रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है वही महिला को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।


टीम स्टेट टुडे



22 views0 comments