google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

दादरी विधायक तेजपाल नागर की मेहनत लाई रंग , इलाके को मिल गई ये बड़ी सौगात




डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के द्वारा मंगलवार दोपहर 3 बजे लखनऊ से किया गया शिलान्यास
दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर मेरठ में चीफ डिवीजन ऑफिस पर से ही शिलान्यास में रहे मौजूद 


उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा दादरी विधानसभा क्षेत्र के लोगों को मंगलवार दोपहर एक बड़ी सौगात दी गयी। दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर के प्रयासों से सरकार इस क्षेत्र में पड़ने वाले रेलवे ट्रेक पर फ्लाई ओवर का निर्माण करने जा रही है । जिनका शिलान्यास उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज दोहपर तीन बजे लखनऊ से किया।


वहीं शिलान्यास के इस कार्यक्रम में दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर मेरठ में चीफ डिवीजन ऑफिस पर उपस्थित रहे। इस फ्लाईओवर का निर्माण उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के द्वारा करीब 444 करोड़ रुपए की लागत से कराया जाएगा।



दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने बताया कि प्रदेश की शौ विंडो कहे जाने वाले नोएडा ग्रेटर नोएडा और दादरी के बीच रेलवे लाइन है। जोकि दादरी क्षेत्र के विकास में एक बड़ी बाधा थी। जिसके चलते ग्रेटर नोएडा के लोगों को भी राष्ट्रीय राजमार्ग 91 तक पहुंचने में समस्याएं होती थी। लेकिन अब सरकार ने उनकी इस समस्या को समाप्त करने का मन बना लिया है। जिसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा आज दादरी क्षेत्र में बनने वाले 6 आरओबी का शिलान्यास किया गया है।


उन्होंने बताया कि 2 लेन का आरओबी मायचा के पास, 2 लेन का मायचा-अजायबपुर मार्ग, 2 लेन का रायपुर बॉगड-अजायबपुर मार्ग, 2 लेन का रामगढ़ व घोडी के बीच, इसी तरह 2 लेन का बोड़ाकी गुज्जर और एक 4 लेन का आरओबी चिपियाना के पास बनाया जाएगा। इन सभी आरओबी के नर्माण कार्य में सरकार करीब 444 करोड़ रुपए खर्च करेगी। विधायक तेजपाल सिंह नागर ने कहा कि इन आरओबी के निर्माण से क्षेत्र की आम जनता के साथ साथ उद्योग जगत को भी बड़ा लाभ होगा।




उद्यमियों को अब राष्ट्रीय राजमार्ग 91 से जुड़ने में व अपना सामान लाने ले जाने में होने वाली समस्या भी समाप्त हो जाएगी। इसी के साथ विश्व पटल पर छाए नोएडा ग्रेटर नोएडा की तरह ही दादरी क्षेत्र का भी विकास संभव होगा। दादरी क्षेत्र के लिए सरकार द्वारा दी गई इस बड़ी सौगात को लेकर विधायक तेजपाल सिंह नागर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का धन्यवाद भी व्यक्त किया है।


टीम स्टेट टुडे



93 views0 comments

コメント


bottom of page