google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

विराज सागर दास पहुंचा रहे हैं एक कॉल पर कोविड मरीजों के घर निःशुल्क खाना



लखनऊ में कोरोना से संक्रमित लोगों को विराज सागर दास निशुल्क भोजन उपलब्ध करा रहे हैं। विराज सागर दास ऐसे कोविड संक्रमित लोगों को उनके घर पर सुबह-शाम दोनों वक्त का खाना उपलब्ध करा रहे हैं जिनका कोई नहीं है या जो किसी कारण से मजबूर हैं।


विराज सागर दास ने लखनऊ में कोविड मरीजों के लिए दोनों वक्त का खाना उपलब्ध कराने की यह मुहिम शुरू कर रखी है। इसके लिए कोविड मरीज को दिये गये मोबाइल नंबर 7392975957 और 7392975958 पर अपनी जानकारी देनी होती है। इसमें कोविड मरीज को अपना नाम, फोन नंबर, पता और कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट उपलब्ध करानी रहती है। इसके बाद उस कोविड पीड़ित जरूरतमंद को उसके घर पर खाना पहुंचाया जाता है।


कोविड मरीज को इस बात का ध्यान रखना होगा कि दोपहर के खाने यानि लंच के लिए सुबह 10 बजे तक और रात के खाने के लिए शाम चार बजे तक सूचना दे देनी होती है। जिससे हर जरूरतमंद भर का खाना भी बन जाए और अतिरिक्त खाना बेकार भी न जाए। बस इस आसान प्रक्रिया के तहत विराज सागर दास कोविड मरीजों को उनके घर पर दोनों वक्त का खाना निशुल्क उपलब्ध करा रहे है।. बड़ी संख्या में लोग उनकी इस सेवा का लाभ हासिल भी कर रहे हैं।


गौरतलब है कि स्व0 डा0 अखिलेश दास फाउंडेशन ठंड में जगह जगह अलाव की व्यवस्था करवाना हो, भयंकर जानलेवा रोग कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करना हो, रक्त दान शिविरों की स्थापना हो, महिलों – बालिकाओं को आत्मरक्षा के लिए प्रशिक्षित करने के लिए वर्कशॉप का आयोजन करवाना हो, ग्लोबल वार्मिंग के इस दौर में वृक्षारोपण की गतिविधियों का संचालन हो या फिर बीमार घायल मरीजों को निःशुल्क एंबुलेंस सेवा का संचालन भी करता है।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन

Comments


bottom of page