google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

Lucknow University के सभी विभागों में जारी है कैंपस सेलेक्शन - सेंट्रल प्लेसमेंट सेल कर रहा है Lineup



लखनऊ विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट सेल के माध्यम से प्रत्येक विभाग का ज़बरदस्त प्लेसमेंट धाराप्रवाह निरंतर कराया जाता है । हाल में इंस्टिट्यूट ऑफ़ फ़ूड प्रोसेसिंग एंड टेक्नोलॉजी, रसायन विभाग , कॉमर्स , मैनेजमेंट , इंजीनियरिंग में रिकॉर्ड ब्रेकिंग प्लेसमेंट्स के बाद लाइब्रेरी साइंस विभाग के शानदार प्लेसमेंट हुए है । यहा पढ़ने वाले हर छात्र का बड़ी ही सहजता से प्रतिष्ठित प्रतिष्ठानों में प्लेसमेंट्स हो जाता है । अभी हाल में हुए प्लेसमेंट और इंटर्नशिप इस बात की पुष्टि करते है :


Aman Kumar Verma, का U. P. Technical Education (Teaching) Service Exam में सफलता प्राप्त करने के उपरांत अब Librarian पद पर , Rs. 56,100/ प्रति माह - लेवल 9A - पर प्लेसमेंट हुआ है

Richa Arya ने भी U. P. Technical Education (Teaching) Service Exam, पास करने के बाद Librarian पद पर Rs 56,100/ प्रति माह - लेवल - 9A पर शानदार प्लेसमेंट प्राप्त किया

Palak Yadac भी Librarian पद पर प्रतिष्ठित LPS, गोमतीनगर शाखा लखनऊ में आरंभिक Rs 2.4 LPA पर प्लेस्ड है ।

Deepali Patel IIT दिल्ली में इंटर्नशिप पायी गई जिसमें उन्हें M. Lib. I. Sc ; Rs 26,000 / प्रतिमाह मिलेगा

Sumit Gupta को भी Librarian पद पर Eklavya Model, Residential School. M. Lib. I. Sc में नौकरी मिली है

Shivani Sharma IITR, Lucknow में इंटर्नशिप M. Lib. I. Sc का सर्वश्रेष्ठ अवसर हासिल किया

प्लेसमेंट निदेशिका प्रो मधुरिमा लाल ने बताया कि कुलपति प्रो आलोक कुमार राय जी के दिशा निर्देशन में हर विभाग में प्लेसमेंट दिलवाने की वरीयता है जिसमें लाइब्रेरी साइंस के छात्रो का हर वर्ष ही श्रेष्ठ प्लेसमेंट होता रहा है । इसका श्रेय विभाग की अध्यक्षा प्रो बाबिता जयसवाल को जाता है जिनके संरक्षण में स्टूडेंट्स को इतनी उत्तम ट्रेनिंग दी जाती है की बड़े बड़े ऑर्गेनाइज़ेशंस यहा के छात्रो का प्लेसमेंट अपने यहाँ करने को आतुर रहते है ।

डॉ लाल का कहना है कि वैसे भी लखनऊ विश्वविद्यालय में प्लेसमेंट की समस्या तो है ही नहीं । उसपर लाइब्रेरी साइंस विभाग में तो बच्चों की कमी पड़जाती है । यहा अवसरों की तो कोई कमी नहीं है ।

36 views0 comments

Comments


bottom of page