google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

जगदेव सिंह जग्गा ने नम आंखों से दी नेता जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि



पीलीभीत, 10 अक्टूबर 2022 : समाजवादी पार्टी के संस्थापक, संरक्षक, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर सपा जिला कार्यालय पर शोकसभा सम्पन्न हुई जिसमें अपने प्रिय नेता के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए उनहे भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई।


सपा के नि. जिलाध्यक्ष जगदेव सिंह जग्गा ने नम आंखों से नेता जी को याद करते हुए कहा कि भारतीय राजनीति अलग पहचान रखने वाले नेता जी का विपक्षी नेता भी लोहा मानते थे। डा. लोहिया व समजावाद के चिंतन से बेहद प्रभावित मुलायम सिंह यादव राष्ट्रीय व प्रदेश की राजनीति में अपने उसूलों से समाजवादी पार्टी की नींव रखी। वह गरीबों, मजदूरों, किसानों व छात्रों सहित समाज के हर वर्ग के मसीहा के रूप में उभरे और अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में हर वर्ग के लिए योजनाओं को लागू किया। महिला सफाई कर्मियों के परिवार की देखभाल हेतु उनहोने उनका डयूटी समय निर्धारित किया। मुलायम सिंह यादव जी सपा की स्थापना से पूर्व पीलीभीत आये थे। पीलीभीत में टाडा सिक्ख बंदियों व सिक्ख तीर्थ यात्रियों के सामूहिक हत्याकाण्ड के विरोध में उनहोने पीलीभीत आकर पीड़ितों की आवाज को बुलंद किया।



अपनी जमीनी सियासत से ही उनहे धरतीपुत्र की संज्ञा मिली और बेमिसाल सियासी जीवन के कारण ही उनका न केवल सपा बलकि विपक्षी दलों के नेता भी सम्मान करते हैं।



नेता जी के साथ आपातकाल, जेल व कई आन्दोलनों में साथ रहे समाजवादी चिंतक अशोक शम्सा ने अपने प्रिय नेता के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि उन जैसा सब को साथ लेकर चलने वाला समाजवादी नेता के चले जाने से भारतीय व प्रदेश की राजनीति में अपूर्णीय क्षति हुई है। हम सब को उनके आदर्शों पर चल कर उनके चिंतन को हमेशा जीवित रखना है।


पूर्व जिला पंचायत अध्यक्षा व पूरनपुर की पूर्व प्रत्याशी आरती महेंद्र ने भी नेता जी के सियासी जीवन को असाधारण बताते हुए उनहे श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि नेता जी ने भारतीय राजनीति में गरीबों, मजदूरों व शोषित समाज को एक अलग राह दिखाई है जो कि एक आदर्श है।


नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन राजीव अग्रवाल टीटी ने नेता जी को एक आदर्श और बेहतरीन नेता बताते हुए कहा कि उनहोने राजनीति में नए आयाम स्थापित किए जिस कारण उनका लोहा विपक्षी दल भी मानते हैं।

शोक सभा में नेता जी के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए उनके निधन पर दुख व्यक्त करते हुए उनहे भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गयी।



शोकसभा में सपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष जगदेव सिंह जग्गा, जिला पंचायत की पूर्व अध्यक्षा आरती महेंद्र, नगरपालिका परिषद के पूर्व चेयरमैन राजीव अग्रवाल टीटी, समाजवादी चिंतक अशोक शम्साा, पूर्व जिला पंचायत सदस्य मो. मियां खां, नगराध्यक्ष संदीप सक्सेना, जिया उल इस्लाम गुड्डू सुनील कुमार वर्मा, हरपाल सिंह, पप्पू शाह, मोनिस खां, अजीम सिद्दीकी, नबी हसन अंसारी, सबी उल्ला खां, देव नरायण वर्मा सहित काफी संख्या में सपा नेता मौजूद रहे।


रिपोर्टर - रमेश कुमार


74 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0