google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

छल कबड्डी, कबड्डी, “कबड्डी कोरोना” – पहुंच गया “चीता मोबाइल”



उत्तर प्रदेश कोरोना से जूझ रहा है। हर जिले में कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं। सरकार की सख्ती के बावजूद कुछ लोग नियम कानून की धज्जियां उड़ाने में लगे हैं।


मामला बहराइच के फखरपुर थाना इलाके का है। जहां रविवार के दिन लॉकडाउन के बावजूद कबड्डी के खेल का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में लोग भी जमा हो गए। हैरान करने वाली बात है कि काफी देर तक पुलिस इस पूरे मामले से अनजान रही।


जब CO कैसरगंज को इस मामले की भनक लगी तो आयोजकों सहित तमाम लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ। फखरपुर थाने के सहबापुर महिपाल सिंह गांव में कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। फखरपुर थाना क्षेत्र के सहिबापुर महिपाल सिंह गांव निवासी मुनव्वर अली पुत्र समीउल्ला का गांव में ही बाग है। बाग में ही बाउंड्रीवाल बनवाई गई है। इसी बाउंड्रीवाल में कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें कई टीमों ने हिस्सा लिया। यहां सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। सैकड़ों लोग प्रतियोगिता देखने को जुटे थे। भीड़ में कई लोग बिना मास्क के भी खड़े थे। इस प्रतियोगिता में कई गांवों की टीम मुकाबले के लिए पहुंची थी। जब पुलिस की दबिश पड़ी तो कई लोग मौके से फरार हो गए। बिना अनुमति के प्रतियोगिता के आयोजन की सूचना पर पुलिस की चीता मोबाइल टीम मौके पर पहुंच गई। गांव में जांच शुरू की गई तो मामला सही पाया गया।



सीओ कैसरगंज अरुण चंद्र ने बताया कि सिपाही सन्त कुमार शुक्ला की तहरीर पर मुनव्वर अली सहित नौ नामजद व 40 - 50 अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। नामजद आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने कोविड़-19 के उल्लंघन समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। केस दर्ज होने के बाद आयोजक फरार है। नियमों का उल्लंघन करने वाले आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस दबिश दे रही है। नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।


टीम स्टेट टुडे



31 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0