google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

पोस्ट कोविड मरीजों का भी मुफ्त इलाज करेंगे प्राइवेट और सरकारी अस्पताल – योगी सरकार का आदेश



कोरोना से ठीक होने के बाद आफ्टर कोरोनो इफेक्ट या पोस्ट कोरोना सिम्टम भी लोगों को परेशान कर रहे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार ने पोस्ट कोविड मरीजों को मुफ्त इलाज की व्यवस्था की है। यूपी के सभी सरकारी और निजी मेडिकल कालेजों के साथ साथ विशिष्ट चिकित्सा संस्थानों में पोस्ट कोविड मरीजों का इलाज बिना किसी फीस के किया जाएगा।


चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार की ओर से सभी अस्पतालों को निर्देश दिए गए हैं कि अस्पतालों में कोरोना संक्रमण के बाद भर्ती कराए गए रोगियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी यदि पोस्ट कोविड समस्याओं के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती रखना पड़ता है तो भी उनसे किसी तरह का शुल्क नहीं लिया जाएगा।


ऐसी जानकारी मिल रही थी कि कई जगहों पर कोरोना पाजिटिव मरीजों का इलाज तो मुफ्त में हो रहा था मरीज के ठीक होने के बाद पोस्ट कोविड इलाज के लिए मोटी रकम वसूली जा रही थी। कई मेडिकल कॉलेज अभी तक कोरोना मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उनके अस्पताल में भर्ती रहने पर उनसे कुछ सेवाओं का शुल्क ले रहे थे।

अब संजय गांधी पीजीआइ और केजीएमयू सहित विशिष्ट चिकित्सा संस्थानों और निजी व सरकारी मेडिकल कॉलेजों में अब ऐसे मरीजों का इलाज भी मुफ्त किया जाएगा। फिलहाल रोगियों को बड़ी राहत मिल गई है।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन

Comments


bottom of page