google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

रजनी केयर फाउंडेशन ने वृद्धाश्रम में आयोजित किया Free Health and Eye test camp, जरुरतमंदों को दी गईं मुफ्त दवाईयां और चश्मे

Updated: Feb 10



रजनी केयर फाउंडेशन के तत्वावधान में वृद्धजनों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण, मुफ्त दवाईयां और चश्मों का हुआ वितरण


रजनी केयर फाउंडेशन ने वृद्धाश्रम में स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर दिया “मानव सेवा ही प्रभु भक्ति है” का संदेश

 




  

3 फरवरी 2024, लखनऊ। रजनी केयर फाउंडेशन की ओर से राजधानी लखनऊ के सरोजनी नगर क्षेत्र में स्थित वृद्धाश्रम में निशुल्क स्वास्थ्य एवं नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। वृद्धाश्रम में रहने वाले सभी एक सौ तीस बुजुर्गों ने इस सेवा का लाभ लिया। स्वास्थ्य शिविर में सभी वृद्धों का मुफ्त बीपी, शुगर, वजन जांचने के साथ ही आवश्यक दवाइयों के निशुल्क वितरण भी किया गया। जिन बुजुर्गों में नेत्र संबंधी विकार पाए गए उन्हें समुचित चिकित्सा दी गई। निशुल्क नेत्र शिविर में जरुरतमंद पैंतीस वृद्धों को नए चश्मे भी वितरित किये गए।



रजनी केयर फाउंडेशन ब्रह्मलीन स्वामी दिव्यानंद जी महाराज के आध्यात्मिक उत्तराधिकारी देवेंद्र मोहन भैया जी के सरंक्षण में संचालित है। संस्था की सदस्य गीता मिश्रा ने बताया कि मानव सेवा प्रभु भक्ति है इसी उद्देश्य के साथ वृद्धाश्रम में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।



वृद्धजनों का स्वास्थ्य परीक्षण रायबरेली सीएचसी में कार्यरत डा. अजय राजपूत ने अपनी टीम के साथ किया। नेत्र शिविर में आंखों की जांच डाक्टर अनंत विजय ने अपनी टीम के साथ किया।



शिविर में समाज के प्रतिष्ठित समाजसेवियों ने भी हिस्सा लिया। समाजसेवी एकता अग्रवाल, पतंजली सिंह यादव, मोहिनी शुक्ला ने वृद्धाश्रम में सभी बुजुर्ग को समय देकर उनका दुख-दर्द सुना और उनका उत्साह बढ़ाया।

वृद्धाश्रम में गंभीर स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे विश्वनाथ मेहरा की कुछ समय पहले हार्ट सर्जरी हुई है। उनका स्पाइनल आपरेशन भी पूर्व में हो चुका है। करीब दस हजार रुपए प्रतिमाह उनकी दवाइयों पर खर्च होता है। रजनी केयर फाउंडेशन की ओर से भविष्य में उनकी सभी दवाइयों की व्यवस्था की जाएगी।



रजनी केयर फाउंडेशन के सदस्य लवली, स्वाति, उर्मिला, सुमन, पारुल, सुभाषिनी , बृजेश, सतवंत, दुर्गाप्रसाद, प्रवीन, अमित, अभिनव, ज्ञान सिंह, विजय, प्रेमलाल, नागेंद्र, सुमित, रवि ने प्रमुख सेवादारों के रुप में बुजुर्गों की सेवा की और व्यवस्थाओं को संभाला।





निशुल्क स्वास्थ्य एवं नेत्र परीक्षण शिविर के उपरांत रजनी केयर फाउंडेशन की ओर से सभी वृद्धजनों को जलपान कराया गया। संस्था की ओर से वृद्धाश्रम के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया गया है कि देवेंद्र मोहन भैया जी की प्रेरणा से भविष्य में भी सेवाकार्य आयोजित किए जाते रहेंगें। 




72 views0 comments

Comments


bottom of page