कोरोना से लखनऊ समेत प्रदेश का बुरा हाल, यूपी बीजेपी संगठन महामंत्री सुनील बंसल संक्रमित



कोरोना की दूसरी लहर ना सिर्फ जानलेवा है बल्कि पहले से कहीं ज्यादा तेज संक्रमण फैल रहा है। हांलाकि लोग भी अपनी चिंता नहीं कर रहे और कोविड गाइडलाइंस का पालन तो जैसे मजबूरी में हो रहा है। नतीजा ये है कि यूपी में एक महीने पहले 1,647 मरीज थे और अब इनकी संख्या बढ़कर 27,509 हो गई है। महीने भर में 25,862 नए रोगी बढ़े हैं। यानी मरीजों की संख्या में 16 गुना बढ़ोतरी हुई है। लखनऊ में सबसे ज्यादा 7,981 रोगी हैं। अब 51 जिलों में 100 से अधिक मरीज हैं।


उत्तर प्रदेश बीजेपी के संगठन महामंत्री सुनील बंसल कोरोना संक्रमित हो गए हैं। एंटीजेन टेस्ट में कोरोना संक्रमण निकला। आरटीपीसीआर जांच के लिए सैम्पल लिया गया है। वह प्रदेश कार्यालय में क्वारंटीन किए गए हैं। मंगलवार को पार्टी के स्थापना दिवस के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित तमाम नेता शामिल हुए थे। राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रविंद्र जायसवाल भी संक्रमित होने की सूचना है।


बीजेपी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने ट्वीट कहा कि शुरुआती लक्षण दिखने पर मंगलवार को कोरोना जांच की करवाई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। पिछले दिनों में मेरे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से निवेदन है कि आप भी अपनी जांच करवा लें।'


इसके बाद आरटी-पीसीआर जांच के लिए उनका सैंपल लिया गया है। चिकित्सकों की सलाह पर बंसल को प्रदेश कार्यालय में ही क्वारंटीन करते हुए उनका इलाज शुरू किया गया है।


24 घंटे में 5,928 नए संक्रमित


उत्तर प्रदेश में चौबीस घंटों के दौरान कोरोना से संक्रमित 5,928 नए रोगी मिले हैं। बीते साल 13 सितंबर 2020 को 6,239 रोगी मिले थे। बीते एक महीने में संक्रमण की रफ्तार में 45 गुना तक की बढ़ोतरी हुई है। पिछले 24 घंटे में 1.79 लाख लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया।


प्रदेश में एक्टिव केस बढ़कर 27,509 हो गए हैं। बीते 24 घंटे में 30 मरीजों की संक्रमण से मौत हुई। यूपी के 51 जिलों में कोरोना का संक्रमण बढ़ा है। इन सभी जिलों में सौ से ज्यादा रोगी हो गए हैं। लखनऊ में फिर आज फिर 1,188 रोगी मिले। प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर, गोरखपुर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, बरेली व मुरादाबाद की स्थिति भी गंभीर है।


अब तक प्रदेश में कुल 6.39 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और इसमें से 6.03 लाख रोगी ठीक हो चुके हैं। अभी तक प्रदेश में कुल 3.57 करोड़ लोगों की कोरोना जांच कराई जा चुकी है।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन