google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

प्रयागराज में तीन दरोगा ,चार पुलिस वालों ने ऐसा क्या किया कि एसएसपी ने सबको सस्पेंड कर दिया



प्रयागराज जिले के नवाबगंज में तीन दारोगा समेत चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिए गया। इनपर यह कार्रवाई अवैध शराब को लेकर लापरवाही बरतने और माफिया से मिलीभगत के आरोप में हुई है| वहीं, एनकाउंटर में घायल हुए माफिया हबीब के मुकदमे में एक दारोगा को अभियुक्त बनाया जाएगा। चारों पुलिसकर्मी नवाबगंज थाने में ही तैनात थे। रविवार की रात एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने निलंबन की कार्रवाई करते हुए आदेश जारी किया।


नवाबगंज थाना क्षेत्र में शराब से मौत का मामला सामने आने के बाद उच्चाधिकारियों ने दारोगा दीपक कुमार सिंह और हेड कांस्टेबल श्रीनिवास यादव को एक स्थान पर छापेमारी करने के लिए भेजा था, मगर दोनों बताई गई जगह की बजाय दूसरे स्थान पर पहुंच गए थे। साथ ही अवैध शराब को लेकर ठीक तरीके से काम नहीं किया था। मामले में लापरवाही मिलने पर एसएसपी ने दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।


नवाबगंज थाने में ही तैनात रहे दारोगा विवेक कुमार राय व अमित कुमार की शराब माफिया हबीब से मिलीभगत थी। दोनों पुलिसकर्मी हबीब और उसके कारनामों को अच्छी तरीके से जानते थे, लेकिन कार्रवाई करने के बजाय अप्रत्यक्ष रूप से संरक्षण प्रदान करते थे। जब हबीब को पुलिस मुठभेड़ में गोली लगी तो उसके गिरोह के खिलाफ भी कार्रवाई करने में दोनों दारोगा परहेज कर रहे थे।


एसएसपी का कहना है कि हबीब के मुकदमे में भी दारोगा को अभियुक्त बनाया जाएगा और उसके विरुद्ध चार्जशीट दाखिल कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।


विकास मिश्रा (प्रयागराज)(स्टेट टुडे)
विकास मिश्रा (प्रयागराज)(स्टेट टुडे)



रिपोर्ट - विकास मिश्रा (प्रयागराज)

टीम स्टेट टुडे













विज्ञापन
विज्ञापन

Comments


bottom of page