google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

Youtube अकाउंट बंद हो जाएगा अगर किया ये एप डाउनलोड

 



अगर आपका You-tube पर चैनल है या आप अपने अकाउंट से अक्सर वीडियो रील या शार्ट्स डालते रहते हैं तो अब सचेत हो जाइए। यूट्यूब आपका अकाउंट बंद कर सकता है अगर आपको यह बदलाव नहीं पता होंगे।

यूट्यूब ने एक बार फिर फीचर्स में बदलाव किया है। ऐसे यूजर्स के लिए जो ऐड ब्लॉकर का यूज करते हैं। थर्ड पार्टी ऐड ब्लॉकर्स यूज करने वाले लोगों को आज ही सावधान हो जाना चाहिए क्योंकि यूट्यूब की सीधी निगाह ऐसे यूजर्स पर है। कंपनी ने ऐसे यूजर्स पर कार्रवाई करते हुए बैन करना शुरू कर दिया है।

 

क्या है ऐड ब्लॉकर


ऐड ब्लॉकर का यूज करते हैं तो आज ही सावधान हो जाएं क्योंकि यूट्यूब ऐसे लोगों पर सीधी निगाह रखता है। ये एक ऐसा सॉफ्टवेयर होता है जो यूट्यूब वीडियो के बीच से ऐड को रिमूव कर देता है। यानी आप इसका यूज करेंगे तो आपको वीडियो में ऐड तो दिखाई नहीं देगा और इसके लिए आपको अलग से भुगतान भी नहीं करना होगा।

 

पेड सब्सक्रिप्शन


यूट्यूब की तरफ से पेड सब्सक्रिप्शन दिया जाता है और आप इसे खरीदते हैं तो भी ऐड से छुटकारा पाया जा सकता है। ऐप का यूज करने वालों को कंपनी ने साथ में चेतावनी भी दी है। यूट्यूब ने कहा कि ऐसे यूजर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी जो कंपनी के नियमों का उल्लंघन करते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि अगर आप वीडियो के बीच में ऐड नहीं देखना चाहते हैं तो आफको प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना चाहिए। इसे आप ऑनलाइन जाकर आसानी से खरीद सकते हैं।

 

यूट्यूब अकाउंट बैन-कई बार कंपनी ऐसे अकाउंट भी बैन कर देती है जो पॉलिसी का उल्लंघन करते हैं। इसमें कोई भी ऐसा वीडियो आपको अपलोड नहीं करना चाहिए जो समाज को विभाजित करने वाला हो या झूठी खबर फैलाता है। ऐसे लोगों के खिलाफ भी कंपनी लगातार कार्रवाई कर रही है।


बीते कुछ समय में यूट्यूब ने कई बदलाव किए हैं। शुरुआत में यूट्यूबर्स की कमाई का प्रमुख स्रोत रहा यूट्यूब अब फीचर्स बदल कर कमाई पर भी असर डाल रहा है।

22 views0 comments

Commenti


bottom of page