google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

क्या जिलाधिकारी की बैठक के बाद आएंगें पीलीभीत के नवोदय विद्यालय के अच्छे दिन!



पीलीभीत के जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में जवाहर नवोदय विद्यालय प्रबन्ध/सलाहकार समिति की बैठक बीसलपुर में सम्पन्न हुई है। बैठक के दौरान विद्यालय के प्रबन्धक द्वारा अवगत कराया गया कि विद्यालय परिसर की आन्तरिक सड़क पर डाबरीकरण कर लेपन कार्य कराया जाना है। बैठक के दौरान ग्राम कर्मापुर माफी में रोड पर अवैध अतिक्रमण के सम्बन्ध में चर्चा की गई, उक्त के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी बीसलपुर को रोड से अवैध अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये गये। विद्यालय के प्रबन्ध समिति द्वारा विद्यालय में बालक वर्ग हेतु डॉरमेटरी में 5-5 किलो वाट के सौर ऊर्जा के सयंत्र स्थापित करने का अनुरोध किया गया, जिलाधिकारी द्वारा सौर ऊर्जा सयंत्र स्थापित करने हेतु सम्बन्धित अधिकारी से समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिये गये तथा विद्यालय परिसर में निर्मित भवनों के सपीप हाई मास्ट लाईट लगाने के निर्देश दिये गये।


advt

बैठक के दौरान शिशु उद्यान में 100 ट्राली मिट्टी डलवाने हेतु उप जिलाधिकारी बीसलपुर को निर्देशित किया गया। जिलाधिकारी द्वारा उप जिलाधिकारी बीसलपुर को निर्देश दिये गये कि विद्यालय परिसर में साफ सफाई हेतु नगर पालिका की टीम के द्वारा कूडा उठवाने की व्यवस्था व फोगिंग की व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें। विद्यालय परिसर में आवासीय क्षेत्र व छात्रावास के मध्य से 11000 के0वी0 विद्युत आपूर्ति लाइन से छात्र-छात्राओं व स्टाफ की सुरक्षा के मद्देनजर केबिल लाइन या अन्य उचित व्यवस्था के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी बीसलपुर/ विद्यालय के प्रबन्धको को अधिशासी अभियन्ता को समन्वय स्थापित कर व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें। बैठक के दौरान उन्होने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र/छात्राओं को भी जनपद स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओ में प्रतिभाग कराना सुनिश्चित करें, इसके साथ ही साथ यातायात के नियमों के बारे में भी छात्र/छात्राओं को जानकारी प्रदान की जाये।


बैठक के दौरान प्रबन्ध समिति द्वारा ग्राम रोहनिया में पोस्ट आफिस व बस स्टॉप की मांग की गई। बैठक के दौरान शैक्षाणिक भवन से बालक छात्रावास तक सम्पर्क मार्ग काफी संकरा होने की समस्या से अवगत कराया गया, जिलाधिकारी द्वारा उप जिलाधिकारी बीसलपुर व अधिशासी अभियन्ता पीडब्लूडी को सम्पर्क मार्ग के चौडीकरण के सम्बन्ध में दिशा निर्देश दिये गये।


बैठक के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 आलोक कुमार, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण, उप जिलाधिकारी बीसलपुर, जवाहर नवोदय के प्रबन्धक व समिति के सदस्य सहित स्टाफ उपस्थित रहे।


रिपोर्ट - रमेश कुमार , पीलीभीत

36 views0 comments

Comments


bottom of page